Pellentesque habitant morbi tristique senectus et netus et malesuada fames ac turpis egestas. Vestibulum tortor quam, feugiat vitae, ultricies eget, tempor sit amet, ante. Donec eu libero sit amet quam egestas semper. Aenean ultricies mi vitae est. Mauris placerat eleifend leo.

जल्द आ रहा है जिओ फाइबर, 1500 शहर होंगे जियो फाइबर से लैस

जियो फाइबर की सेवा लेने के लिए रजिस्टर्ड हो चुके 1500 शहरों के 1.5 करोड़ घर जल्द ही जियो होम बन जाएंगे। जियो की यह सेवा 5 सितंबर से शुरू हो रही है। जियो फाइबर के ग्राहकों के लिए जियो पोस्ट पेड प्लस सेवा भी लांच हो रही है। इन दोनों सेवाओं को लेने के बाद आपका घर 100% जियो होम हो जाएगा। मुकेश अंबानी ने बताया कि रिलायंस जियो के तीन साल पूरे होने के अवसर पर 5 सितंबर 2019 से जियो गीगाफाइबर की कॉमर्शियल सेवाएं पूरे देश में उपलब्ध होंगी। उन्होंने बताया कि जियो गीगाफाइबर की कम से कम स्पीड 100 एमबीपीएस होगी जो जो 1 जीबीपीएस तक जाएगी। इसके लिए ग्राहकों को 700 रुपए से लेकर 10000 हजार रुपए प्रतिमाह खर्च करने होंगे। यह खर्च प्लान के अनुसार होगा। उन्होंने कहा कि जियो गीगाफाइबर पर ग्राहकों को वॉयस कॉल या डाटा में से किसी एक के लिए ही भुगतान करना होगा। अभी आप अपने टेलीविजन से किसी को वीडियो कॉल नहीं कर सकते हैं, लेकिन इन दोनों प्लान को लेने के बाद आप किसी भी रिश्तेदार को टेलीविजन स्क्रीन से वीडियो कॉल कर सकेंगे।

 

एक ही जियो सेट टॉप बॉक्स से पूरा घर कनेक्ट हो जाएगा:

Jio Set Top Box

आपके घर का हर डिवाइस चाहे वह कंप्यूटर हो, टेलीविजन हो या लैपटॉप हो, हर डिवाइस पर आप हर सुविधा ले सकेंगे, मतलब आप अपने घर में कहीं भी बैठकर जियो फाइबर पर उपलब्ध सुविधा का मजा ले सकेंगे, डीटीएच सेवा के तहत एक से अधिक टेलीविजन पर सुविधा लेने के लिए अलग से चार्ज देना होता है। जियो फाइबर में एक ही जियो सेट टॉप बॉक्स से पूरा घर कनेक्ट हो जाएगा। आपको अनलिमिटेड सिनेमा देखने की सुविधा होगी क्योंकि जियो फाइबर में ओटीटी सुविधा इन बिल्ड होगी, मतलब अलग से नेटफिल्किस और अमेजन प्राइम को पैसे देने की जरूरत नहीं होगी।

अब बोलकर भी बदल सकेंगे चैनल:

जियो फाइबर के साथ आपको एक खास सुविधा होगी कि आप टीवी के सामने खड़े होकर किसी हीरो-हीरोइन का नाम लेंगे और आपके टेलीविजन स्क्रीन पर उनके लेटेस्ट मूवी की लिस्ट होगी। यानी कि किसी चैनल को चेंज के लिए आपको रिमोट की जरूरत नहीं होगी, बोलकर आप चैनल बदल सकेंगे। हर प्रकार के गेम भी आप अपने टेलीविजन स्क्रीन पर खेल सकेंगे। गेमिंग में अपने दोस्त को शामिल करना चाहते हैं तो यह सुविधा भी आपको उपलब्ध होगी। एक साथ कई दोस्त टेलीविजन स्क्रीन पर पबजी जैसे गेम को खेल पाएंगे।

मिलेगी होम सिक्युरिटी की सुविधा भी:

घरों की सुरक्षा में भी आपको काफी मदद मिलने जा रही है। जियो फाइबर एवं जियो पोस्ट पेड प्लस के तहत आपके घरों के हर प्रकार की इंटरनेट ऑफ थींग्स (IOT) एक दूसरे से जुड़ पाएंगी। होम सिक्युरिटी के तहत आपको यह सुविधा भी मिल सकता है कि आपके घर के बाहर कोई व्यक्ति कॉल बेल बजाता है तो उसका चेहरा आपके फोन स्क्रीन पर आ जाएगा।

Check Also

Big Data & Cloud Computing – Made for each other

Big Data & Cloud Computing – Made for each other

Big Data is basically sets of data which are large in volume and cannot be …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *